कांग्रेस ने मोदी सरकार पर ₹45000 करोड़ की पनडुब्बी परियोजना में अदानी ग्रुप का पक्ष लेने का आरोप लगाया

Congress accuses Modi government of ‘favouring’ Adani group in ₹45,000 crore submarine project

नई दिल्ली – कांग्रेस ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी पर अपने संबंधों वालो को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि, नरेंद्र मोदी ने अपने करीबी अडानी को 45,000 करोड़ रुपये के 6 पनडुब्बी निर्माण करने का कॉन्ट्रैक्ट देने जा रही है। अडानी की अडानी डिफेंस सिस्टम एंड टेक्नोलॉजी लिमिटेड और हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड के बीच एक संयुक्त उद्यम से छह पनडुब्बियों का निर्माण किया जायेगा।

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि यह प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अपने गुजराती दोस्त अडानी को फायदा पहुंचाने का सीधा मामला है। प्रधानमंत्री सभी मानकों और नियमों का उल्लंघन करके पूंजीवाद को बढ़ावा दे रहे है। जबकि, खुद भारतीय नौसेनाा ने इससे पहले ही अडानी के संयुक्त उद्यम का विरोध किया है।

उन्होंने कहा की अब देखना ये है कि रक्षामंत्री राजनाथसिंह क्या निर्णय लेते है। वह मोदी के पक्ष में निर्णय लेकर अडानी को कॉन्ट्रेक्ट देते है या उनके विरुद्ध जाते है। उन्हें इस संबंध में निर्णय शुक्रवार को लेना है या फिर सोमवार के दिन जब प्ररधानमंत्री की अध्यक्षता में रक्षा कैबिनेट समिति की बैठक होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here