जाकिर नाइक के दावे से बवाल, दिग्विजय ने मोदी-शाह से मांगा जवाब

Digvijay Singh Attacks PM Modi, Amit Shah Over Zakir Naik's Claim

इंदौर – वरिष्ठ कांग्रेसी दिग्विजय सिंह ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से निवेदन किया कि विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक द्वारा उनपर लगाए गए आरोप का वे जवाब क्यो नही दे रहें। इस्लामिक धर्मोपदेशक तथा भारत से पलायन किये हुए ज़ाकिर नाईक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर आरोप लगाया है कि, केंद्र ने उन्हें धारा 370 के निरसन के लिए उनके समर्थन के बदले भारत में एक सुरक्षित मार्ग देने की पेशकश की थी।

जाकिर नाइक, 53 वर्षीय कट्टरपंथी धर्मोपदेशक पर मनी लांड्रिंग और हिंसा के लिए उकसाने जैसे गंभीर आरोप है। हालांकि, 2016 के शुरुआत में ही उसने भारत से भागकर मलेशिया में शरण ले ली और वही का स्थायी नागरिकत्व स्वीकार कर लिया।

हाल ही में, विवादास्पद उपदेशक ने घोषणा की कि नरेंद्र मोदी सरकार के एक प्रतिनिधि ने पिछले साल सितंबर में मलेशिया में उनसे संपर्क किया था और

भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 का निरसन किये जाने और उसे केंद्र शासित प्रदेश बनाने के निर्णय का समर्थन करने की मांग की थी। उसके बदले उसे भारत मे सुरक्षित मार्ग देने की पेशकश की थी।

नाइक के बयान का एक वीडियो ट्वीट करते हुए, दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा, “क्या प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह ज़ाकिर नाईक द्वारा उनपर लगाए गए आरोपों से इनकार करेंगे, अन्यथा इसका मतलब होगा कि ज़ाकिर नाइक का दावा सही था।” सिंह ने कहा, “अगर जाकिर नाइक, जिसे मोदी और शाह द्वारा राष्ट्र-विरोधी करार दिया गया था, ने ऐसी टिप्पणी की है, तो उन्हें इससे इनकार करना चाहिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here