येदियुरप्पा बोलें- मंत्री पद को लेकर देंगे धमकी तो दे दूंगा इस्तीफा

Karnataka: CM Yeddyurappa clashes with religious leader, threatens on stage

बेंगलुरु – मंगलवार को लिंगायत समाज के एक कार्यक्रम के दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने गुस्से में इस्तीफ़ा देने की धमकी दी। कार्यक्रम के दौरान एक लिंगायत स्वामी ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक मुरूगेश निरानी को मंत्रिमंडल में समाविष्ट करने की तरफदारी की थी, जिसको लेकर मुख्यमंत्री गुस्से से लाल हो गए थे। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा खुद लिंगायत समाज से है, जिसका कर्नाटक में बड़ा जनाधार है।

उत्तर कर्नाटक के हरिहर में आयोजित लिंगायत समाज के पंचमसलि संप्रदाय के एक कार्यक्रम के दौरान स्वामी वचनानंद ने उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा, “मुरुगेश निरानी ने हर समय आपका साथ दिया है, मुश्किल वक्त में चट्टान की तरह वे आपके साथ खड़े थे। उन्हें मंत्रिमंडल में समाविष्ट करे अन्यथा पंचमसलि लिंगायत समाज भाजपा का साथ नही देगा।”

कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए बागी विधायकों का मंत्रिमंडल में पुनर्वसन करने को चिंतित मुख्यमंत्री येदियुरप्पा स्वामी के इस बयान के बाद गुस्से से लाल हो गए। मंच पर ही उन्होंने खड़े होकर स्वामी पर चिल्लाते हुए कहा, “आप मुझे धमकी न दे। आप मुझे सलाह दे सकते है पर धमकी नही।”

मुख्यमंत्री के इस हरकत से स्वामी आश्चर्यचकित हो गए। येदियुरप्पा ने बैठक छोड़ने की धमकी देते हुए कहा, “अगर आप इस तरह से बात करोगे तो मैं अभी और इसी समय यहां से निकल जाऊँगा। मुझे यहां नही रुकना है।”

उन्होंने स्वामी से कहा, “मैं आपकी इच्छा के अनुसार काम नही कर सकता। आप मुझे कैसे धमकी दे सकते है? आप मुझे सिर्फ सलाह दे सकते है। मैं सत्ता का लालची नही हु। मैं जरूरत पड़ने पर अपना इस्तीफा दे दूँगा पर किसी की धमकी से नही डरूंगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here